Sunday, May 14, 2017

“माँ मुझे भी जीने दो” माँ मुझे भी जीने दो माँ तुझमे सृष्टि समाई है माँ तू नहीं पराई है माँ मै तेरी ही परछाई हूँ माँ मैं भी सृष्टि में सृष्टि का आधार बनूँगी माँ मुझे भी जीने दो माँ मैं भी जीना चाहती हूँ माँ जन्म से पूर्व मत ! मारो माँ !! माँ मैंने जन्म से पूर्व सपने देखे हैं माँ सपनों को अपनो के बीच आकार लेने दो माँ मुझे मत ! मारो माँ !!! माँ तुम जननी हो सृष्टि की वैतरणी हो माँ तुम ममता की निर्झर्णी हो माँ मुझे भी सृष्टि मे आने दो माँ मुझमे भी सृष्टि का प्रवाह समाया है माँ मेरा प्रवाह रोको मत माँ ! माँ मुझे मत ! मारो माँ !!! माँ मै भी जीना चाहती हूँ माँ तुम भी माँ हों फिर जन्म से पूर्व मेरा ही वध क्यों ? माँ मुझे भी जीने दो न !... माँ मुझे भी "पुत्र- भाव" से स्वीकार करो माँ माँ सुनो - न - मेरी भी पुकार ! जन्म से पूर्व अंगीकार करो माँ माँ मुझे भी जीने दो माँ मै भी किसी की आराधना हूँ साधना हूँ माँ मै जीवन संगीत की वीणा हूँ माँ मै सप्त सुरों की गूँज हूँ अनुगूँज हूँ माँ मुझे भी गाने दो गुनगुनाने दो माँ मुझे मत ! मारो !! माँ मै जियूँगी जी भर माँ बस ! एक बार तो आने दो… माँ मुझे भी जीवन दो - जीने दो न ! माँ !!! माँ मेरी अच्छी माँ .... माँ मुझे भी जीने दो …. माँ ??? - भगवान दास गुहा ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी रायपुर छत्तीसगढ़ ( मोबाइल नंबर - 9926112484)

“माँ मुझे भी जीने दो”
माँ मुझे भी जीने दो
माँ तुझमे सृष्टि समाई है
माँ तू नहीं पराई है
माँ मै तेरी ही परछाई हूँ
माँ मैं भी सृष्टि में सृष्टि का आधार बनूँगी
माँ मुझे भी जीने दो
माँ मैं भी जीना चाहती हूँ
माँ जन्म से पूर्व मत ! मारो माँ !!
माँ मैंने जन्म से पूर्व सपने देखे हैं
माँ सपनों को अपनो के बीच आकार लेने दो
माँ मुझे मत ! मारो माँ !!!
माँ तुम जननी हो सृष्टि की वैतरणी हो
माँ तुम ममता की निर्झर्णी हो
माँ मुझे भी सृष्टि मे आने दो 
माँ मुझमे भी सृष्टि का प्रवाह समाया है
माँ मेरा प्रवाह रोको मत माँ !
माँ मुझे मत ! मारो माँ !!!
माँ मै भी जीना चाहती  हूँ
माँ तुम भी माँ हों फिर जन्म से पूर्व मेरा ही वध क्यों ?
माँ मुझे भी जीने दो न !...
माँ मुझे भी "पुत्र- भाव" से स्वीकार करो माँ 
माँ सुनो - न - मेरी भी पुकार !
जन्म से पूर्व अंगीकार करो माँ 
माँ मुझे भी जीने दो
माँ मै भी किसी की आराधना हूँ साधना  हूँ
माँ मै जीवन संगीत की वीणा हूँ
माँ मै सप्त सुरों की गूँज  हूँ अनुगूँज हूँ
माँ मुझे भी गाने दो गुनगुनाने दो
माँ मुझे मत ! मारो !!
माँ मै जियूँगी जी भर
माँ बस ! एक बार तो आने दो…
माँ मुझे भी जीवन  दो - जीने दो न ! माँ !!!
माँ मेरी अच्छी माँ ....
माँ मुझे भी  जीने दो ….
माँ ???
                   - भगवान दास गुहा
             ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी रायपुर छत्तीसगढ़
             ( मोबाइल नंबर  - 9926112484)

No comments: